राजस्थान

देश की आज़ादी व गौरवशाली निर्माण कांग्रेस के संघर्ष ,बलिदान व नीतियों की देन -राजीव अरोड़ा

आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने के पुनीत अवसर पर भारत की आज़ादी के लिए लड़ाई लड़ने वाली एकमात्र एवम सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी ने देश भर में आज़ादी के गौरव यात्रा कार्यक्रम आयोजन किये जाने का निर्णय लिया। राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसी क्रम में प्रदेश भर में अलग अलग जिलों में प्रभारी नियुक्त किये। वरिष्ठ कांग्रेस राजनेता राजसिको चैयरमेन राजीव अरोड़ा को कोटा का प्रभार सौंपा गया।
इसी कार्यक्रम के तहत राजीव अरोड़ा ने आज कोटा के सुल्तानपुर में आज़ादी की गौरव यात्रा का संचालन किया। इस यात्रा जे शुभारंभ में भारी बारिश के बावजूद कॉंग्रेस कार्यकताओ ने जोश एवम उत्साह पूर्वक भाग लिया।
कार्यक्रम में नसरू खान, महावीर पंचोली, महेंद्र गुर्जर, हेमंत मीना,महावीर मीना, राजेन्द्र शर्मा, सुरेंद्र मीना, सुरेंद्र मीना,मांगीलाल इत्यादि पूर्व पीसीसी सदस्यों, पूर्व सरपंच, ब्लॉक् अध्यक्ष ने भाग लिया। कोटा शहर में जिला अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, अमित धारीवाल, पंकज मेहता, राखी गौतम, मंजू मेहरा इत्यादि ने राजीव अरोड़ा के संचालन में 4किमी लम्बी पदयात्रा की, राजीव अरोड़ा ने इस अवसर पर कहा भारत के स्वतंत्रता पश्चात की भारत की यात्रा बडी गौरवशाली रही है और भारत जैसे विशाल देश की विशाल लोकतांत्रिक व्यवस्था पूरे विश्व के लिए एक उदाहरण है।

भारत मे इतने विशाल लोकतंत्र को कायम रखने में कांग्रेस पार्टी के अहम योगदान, पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी द्वारा पंचायतीराज इत्यादि कांग्रेस के महत्वपूर्ण नीतिगत योजनाओं का जिक्र करते हुए राजीव अरोड़ा ने सभी देश वासियों को 75वे स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की और कांग्रेस पार्टी के अहम योगदान को पुनः पुनः नमन किया।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close