राजस्थान

खाटूश्यामजी मन्दिर में भगदड़ से 3 की मौत, पायलट ने व्यक्त की संवेदना!

राजस्थान के सीकर जिले स्थित प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर में सुबह-सुबह पट खुलने के पहले भगदड़ मच गई,इस भगदड़ में 3 महिला श्रद्धालुओं की जान चली गई, जबकि कई लोग घायल हो गए!
मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और मंदिर कमेटी के गार्ड्स ने व्यवस्था संभाली और सभी घायलों को अस्पताल रेफर किया, फिलहाल खाटूश्यामजी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है!

पुर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि
श्री खाटूश्याम जी मंदिर में हुई भगदड़ में कई श्रद्धालुओं की मृत्यु एवं घायल होने की खबर अत्यंत दुखद एवं हृदयविदारक है। शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

बताया जा रहा है कि सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने की वजह से भगदड़ मच गई थी. इस दौरान कई महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए और उन्हें उठने का मौका ही नहीं मिल पाया. आनन-फानन में भीड़ को कंट्रोल किया गया और सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने मोर्चा संभालते हुए घायलों को अस्पताल के लिए रेफर किया, जहां तीन महिलाओं ने दम तोड़ दिया. वहीं, इस घटना में घायल अन्य लोगों का इलाज जारी है.

सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें घटनास्थल और अस्पताल में पहुंचीं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में शामिल एक मृतक महिला की शिनाख्त हो चुकी है. फिलहाल मामले में आगे कार्यवाही जारी है.

Related Articles

error: Content is protected !!
Close