राजस्थान

कांग्रेस का ‘नव संकल्प’ “भारत जोड़ो”-राजीव अरोड़ा

राजस्थान के उदयपुर में जारी कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर के आखरी दिन शिविर में तमाम बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को संबोधित किया!
समापन सत्र को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खास तौर पर संबोधित किया।

राहुल गांधी के संबोधन का लाइव वीडियो राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया। इस संबोधन में गांधी ने कहा- हमें लोगों के साथ अपने संबंध को पुनर्जीवित करना होगा और यह स्वीकार करना होगा कि यह टूट गया था।
हम इसे मजबूत करेंगे, किसी शार्ट-कट से ऐसा नहीं होगा, इसके लिए मेहनत की जरूरत है।

कांग्रेस ने अपने चिंतन शिविर के आखिरी दिन रविवार को कई बड़े सुधारों वाले ‘नवसंकल्प’ मसौदे का अनुमोदन किया, जिसमें ‘एक परिवार, एक टिकट’ की व्यवस्था सबसे प्रमुख है। साथ ही, यह शर्त भी रखी गई है कि परिवार के किसी दूसरे व्यक्ति को टिकट तभी मिलेगा, जब उसने संगठन के लिए कम से कम पांच साल तक काम किया हो।

वहीं चिंतन शिविर के आखिरी दिन बोलते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कहा कि हम इस साल गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर पर कन्याकुमारी से कश्मीर जोड़ो राष्ट्रीय यात्रा शुरू करेंगे।
हम सभी, युवा और बूढ़े, भाग लेंगे, वहीं जन जागरण अभियान का दूसरा चरण जून के महीने से फिर से शुरू होगा।
पार्टी के भीतर किए जाने वाले सुधारों को आगे बढ़ाने के लिए एक कॉम्पैक्ट टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा।
उदयपुर में कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नारा दिया “भारत जोड़ो”
सोनिया गांधी ने पार्टी को जोड़ने के लिए देश भर में अभियान चलाने की बात कही। सोनिया गांधी ने कहा कि 2 अक्टूबर से नेशनल कन्याकुमारी से कश्मीर भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस निकालेगी। इस यात्रा में सभी कांगेस नेता शामिल होंगे!
सोनिया गांधी ने सफलतापूर्वक आयोजन के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की टीम को बधाई दी!

शिविर के आयोजन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की टीम में मुख्यतः लघु उद्योग विकास निगम के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा का मुख्य योगदान था।
राजीव अरोड़ा ने इस अवसर पर कहा कि कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में “नव संकल्प ,भारत जोड़ो” लिया गया है, जिसमे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों से खुद को जोड़ने और पार्टी में ऊर्जा का संचार जोड़ने का संकल्प लिया!
भारत को जोड़कर, नफरत को तोड़कर ही भारत की विजय होगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close