UNCATEGORIZEDराजस्थान

संकल्प दिवस के रूप में मनाया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जन्मदिन!

राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिन पर राज्य स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन स्टैच्यू सर्किल स्थित बिड़ला सभागार में किया गया!
समारोह के मुख्य अतिथि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीना रहे , मीना ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि आमजन एवं जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में नर्सेज की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है तथा रक्तदान जैसा पुनीत कार्य कई जिंदगियों को बचा सकता है !
नर्सेज चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के स्तंभ के रूप में कार्य करते हैं ,इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद मंत्री सुभाष गर्ग ने अशोक गहलोत को ऐतिहासिक पुरुष बताते हुए कहा कि उनके जन्मदिन पर राज्य भर में उत्सव के साथ कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं !
खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि निरोगी एवं समृद्ध राजस्थान योजना राज्य मैं लागू होने के बाद राज्य में आज सब का इलाज निशुल्क हो गया है ।
कोरोना काल में नर्सेज की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है । आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौर ने समारोह में उपस्थित नर्सिंग कर्मियों एवं नर्सिंग छात्र छात्राओं को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन एवं जरूरतमंदों तक पहुंचाने एवं राज्य में भाईचारा एवं अमन-चैन कायम रखने का संकल्प दिलाया !
इस अवसर पर समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा ,खादी ग्राम उद्योग के अध्यक्ष ब्रजकिशोर शर्मा ,वित्त एवं विकास कॉरपोरेशन के अध्यक्ष पवन गोदारा ,कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह शेखावत प्रदेश ,अध्यक्ष प्यारेलाल चौधरी प्रदेश महामंत्री सुनील शर्मा एवं सह संयोजक मिथिलेश टॉक संविदा नर्सेज के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश शर्मा , आरएनए एकीकृत के अध्यक्ष पवन मीना , ओमप्रकाश स्वामी मौजूद रहे।
डॉ. शशिकान्त शर्मा ने
आयोजन समिति के चेयरमैन एवं राजस्थान नर्सिंग कौंसिल के रजिस्ट्रार डाक्टर शशिकान्त शर्मा नर्सेज तथा संयोजक नरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि प्रदेश में नर्सेज की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में आज कुल 1127 यूनिट रक्त संग्रहण किया !
इसके साथ ही पूरे प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर स्थित जीएनएमटीसी , एएनएमटीसी ट्रेनिंग सेंटर एवं नर्सिंग कॉलेजों में रजिस्ट्रार डॉ शशिकान्त शर्मा के आह्वान पर बेज़ुबान पक्षियों को परिंडे बांधकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जन्मदिन की बधाई प्रेषित की।
डॉक्टर शर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में प्रदर्शनी लगायी साथ ही शर्मा ने कहा कि यह रक्तदान शिविर इसलिए विशेष है क्योंकि इस दिन 14 वर्षों से लगातार गहलोत सरकार हो या न हो रक्तदान शिविर का आयोजन इसी जोश एवं उमंग के साथ हर वर्ष आयोजित किया जाता है और मुख्यमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना की जाती है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close