राजस्थान

पत्रकारों के सहयोग के लिए सरकार कटिबद्ध-अरोड़ा

जार के झंडारोहण के कार्यक्रम में की शिरकत !

जयपुर, चमकता राजस्थान – गणतंत्र दिवस के अवसर पर जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के झंडारोहण कार्यक्रम में AIPCC के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने झंडारोहण किया !
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि राजस्थान में पत्रकारों को किसी भी प्रकार की समस्या सामने आती है, उन समस्याओं के निस्तारण के लिए राजस्थान सरकार समाधान निकालने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है !

इसी के साथ उन्होंने कहा की आजादी के संग्राम में कलमकारों की बहुत बड़ी भूमिका रही है और आज भी समाज को दिशा देने के लिए पत्रकारों की बहुत बड़ी भूमिका साबित होती है इसी के साथ संविधान के अनुच्छेद में भी पत्रकारों को अपने विचार रखने के लिए अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार दिया गया है !
लेकिन वर्तमान परिपेक्ष में पत्रकारों की लेखनी पर बंदूक का पहरा लगाया जा रहा है , जो अभिव्यक्ति की आजादी का हनन है !
विचारों को बंधक बनाने का षड्यंत्र है , लेकिन ऐसा राजस्थान में नहीं होता क्योंकि यहां की सरकार पत्रकारों तथा लेखकों का सम्मान करती है उन्होंने कहा की आजादी के संग्राम में कलमकारों की बहुत बड़ी भूमिका रही है और आज भी समाज को दिशा देने के लिए पत्रकारों की बहुत बड़ी भूमिका साबित होती है, इसी के साथ संविधान के अनुच्छेद में भी पत्रकारों को अपने विचार रखने के लिए अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार दिया गया है !
लेकिन वर्तमान परिपेक्ष में पत्रकारों की लेखनी पर बंदूक का पहरा लगाया जा रहा है , जो अभिव्यक्ति की आजादी का हनन है !
विचारों को बंधक बनाने का षड्यंत्र है , लेकिन ऐसा राजस्थान में नहीं होता क्योंकि यहां की सरकार पत्रकारों तथा लेखकों का सम्मान करती है!

पूर्व में भी सरकार ने पत्रकारों के हित के लिए कई कदम उठाए हैं, तथा वर्तमान में भी पत्रकारों के अधिकारों के लिए सजग है !
वहीं जार के प्रदेश अध्यक्ष हरीवल्लभ मेघवाल ने बताया कि पत्रकारों के कल्याण के लिए अशोक गहलोत सरकार हमेशा आगे रही है और आज भी हम यह उम्मीद करते हैं कि आगे भी पत्रकारों की समस्याओं का समाधान गहलोत सरकार ही निकालेगी !
इसी के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए महिपाल मकराना ने कहा कि पूरा समाज पत्रकारों के साथ है, इसलिए हम भी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ से यह उम्मीद करते हैं कि वह भी समाज के कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेंगे !
कार्यक्रम में करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना, जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष ललित सांचौरा , जार के प्रदेश अध्यक्ष हरि बल्लभ मेघवाल, महासचिव दीपक शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेंद्र न्याति सहित कई गणमान्य पत्रकार शामिल हुए!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close