राजस्थान

सोलर कंपनी की गाड़ी से 12 वर्षीय छात्र की हुई मौत!

परिजनों ने मुआवजे सहित अन्य मांगों को लेकर शव कंपनी के समक्ष रखकर किया प्रदर्शन!

उदट के पास स्थापित हो रहे एक निजी सोलर प्लांट का है मामला, चाखू थाने में दी प्राथमिकी
बाप/कविकान्त खत्री/चमकता राजस्थान
बाप उपखंड के उदट गांव के पास एक निजी सोलर कंपनी द्वारा स्थापित किए जा रहे प्लांट में लगे बड़े वाहन से बुधवार को दुर्घटना हो गई। इस दुर्घटना में एक 12 वर्षीय छात्र की मौत हो गई। मौत से गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने कंपनी के मुख्य गेट के समक्ष शव रखकर धरना-प्रदर्शन किया। परिजनों ने बताया कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएगी तब तक शव नहीं उठाया जाएगा। धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही चाखू व कोलायत पुलिस मय जाब्ता मौके पर पहुंची। चाखू एसएचओ जमील खान ने बताया कि तेज सिंह निवासी उदट ने प्राथमिकी पेश कर बताया कि उसके भाई का लड़का ओम सिंह आयु 12 वर्ष बुधवार को स्कूल से आधी छुट्टी होने पर वापस घर आ रहा था। रास्ते में टाटा सोलर की बड़ी गाड़ी कंटेनर ने चालक की लापरवाही से उस लड़के को टक्कर मार दी, जिससे ओम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। बीकानेर ले जाते वक्त घायल ने दम तोड़ डित। प्रार्थी ने उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। एसएचओ खान ने बताया कि बॉडी का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।
हुई वार्ता, नही बनी बात – गुरुवार को दिनभर मृतक का शव लेकर परिजन व ग्रामीण सोलर कंपनी के समक्ष बेठे रहे। शाम को 6 बजे बाप प्रधान प्रतिनिधि व वरिष्ठ भाजपा नेता एडवोकेट रतन सिंह धोलिया, भाजपा पूर्व मंडल अध्यक्ष बाप एडवोकेट मग सिंह भाटी सहित सोलर कंपनी के प्रतिनिधियों तथा चाखु व कोलायत थाने के अधिकारियों की उपस्थिति में वार्ता प्रारंभ हुई। परिजनों की मांग से सोलर कंपनी प्रतिनिधियों को अवगत करवाया गया, लेकिन उस पर सहमति नहीं बनी। इस वजह से वार्ता बेनतीजा रही। समाचार लिखे जाने तक शव मौके पर ही था।
यह है मांग – मृतक के परिवार को 50 लाख का मुआवजा देने, परिवार के एक सदस्य को नियमित कंपनी में नौकरी देने, कंपनी से ऊदट गांव तक बड़ी गाड़ियों के लिए बाईपास सड़क बनाने की मांग की गई। धरने में मोहन सिंह ऊदट, आईदान सिंह सिडा, देवी सिंह ऊदट, कुंभ सिंह ऊदट सहित कई ग्रामीणों ने शिरकत की

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close